Header Ads Widget

एलआईवी गोल्फ द्वारा अंकों के लिए 'लड़ाई' छोड़ने के बाद जॉन रहम ने विश्व रैंकिंग नियमों पर कटाक्ष किया

एलआईवी गोल्फ द्वारा अंकों के लिए 'लड़ाई' छोड़ने के बाद जॉन रहम ने विश्व रैंकिंग नियमों पर कटाक्ष किया


पूर्व विश्व नंबर 1 जॉन रहम ने बुधवार को गोल्फ की विश्व रैंकिंग प्रणाली की आलोचना की, जिसके एक दिन बाद एलआईवी गोल्फ ने औपचारिक रूप से स्पैनियार्ड और अन्य खिलाड़ियों के लिए अपनी स्पर्धाओं में अंक अर्जित करने के लिए अपनी बोली वापस ले ली।

एलआईवी गोल्फ कमिश्नर और सीईओ ग्रेग नॉर्मन ने टूर की सदस्यता को भेजे गए एक पत्र में निर्णय की घोषणा की, जिसकी एक प्रति रॉयटर्स द्वारा प्राप्त की गई थी। यह आधिकारिक गोल्फ वर्ल्ड रैंकिंग (ओडब्ल्यूजीआर) द्वारा मान्यता प्राप्त करने के लिए सऊदी समर्थित सर्किट की लंबे समय से चली आ रही खोज को समाप्त करता है, जिन्होंने पिछले साल अक्टूबर में शामिल होने के उनके अनुरोध को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया था।

नॉर्मन ने मंगलवार के पत्र में लिखा, "हमने आपके लिए लड़ने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि मौजूदा रैंकिंग प्रणाली में आपकी उपलब्धियों को मान्यता दी जाए, बहुत प्रयास किए हैं।"




अक्टूबर की अस्वीकृति के बाद, OWGR के अध्यक्ष पीटर डावसन ने कहा कि LIV गोल्फ के 54-होल पर "चिंताएं", कोई कट प्रारूप नहीं होने का मतलब यह है कि यह 24 पात्र दौरों के लिए "निष्पक्ष और न्यायसंगत" नहीं होगा, जिससे खिलाड़ियों को इसके आयोजनों में अंक जमा करने की अनुमति मिल सके।

यद्यपि प्रमुख चैंपियनशिप के बीच सटीक मानदंड भिन्न होते हैं, पुरुषों के सभी चार प्रमुख टूर्नामेंटों में व्यवहार्य क्वालीफायर के रूप में विश्व रैंकिंग अंक शामिल होते हैं।

मास्टर्स, सीज़न का पहला प्रमुख टूर्नामेंट जो अगले महीने शुरू होगा, पिछले कैलेंडर वर्ष में या टूर्नामेंट से पहले सप्ताह में दुनिया के शीर्ष -50 में शामिल किसी भी खिलाड़ी को स्वचालित निमंत्रण प्रदान करता है।

मौजूदा मास्टर्स चैंपियन रहम ने पिछले साल ऑगस्टा नेशनल में अपना दूसरा प्रमुख खिताब हासिल करने के बाद कई सप्ताह विश्व नंबर 1 पर बिताए।

दिसंबर में एलआईवी गोल्फ में शामिल होने के बाद - वह तब दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी थे - 29 वर्षीय खिलाड़ी वर्तमान में शीर्ष -50 में दौरे के चार खिलाड़ियों में सर्वोच्च स्थान पर हैं; टायरेल हैटन (17), ब्रूक्स कोएप्का (30) और कैमरून स्मिथ (50)।

2022 डीपी वर्ल्ड टूर चैंपियनशिप में ओडब्ल्यूजीआर को "हास्यास्पद" कहने के बाद, रहम ने इस सप्ताह हांगकांग में एलआईवी गोल्फ के सीज़न के चौथे आयोजन से पहले अपनी आलोचनाओं को दोगुना कर दिया।

उन्होंने बुधवार को संवाददाताओं से कहा, "मैंने तब नहीं सोचा था कि यह एक अच्छी प्रणाली थी, और अगर कुछ भी हो, जितना अधिक समय बीतता है, उतना ही यह गलत साबित होता है।"

सीएनएन ने ओडब्ल्यूजीआर से संपर्क किया है और संगठन को टिप्पणी करने का अवसर प्रदान किया है।

'मुझे नहीं पता कि आप कौन सा खेल देख रहे हैं'
रहम ने जोकिन नीमन के हालिया प्रदर्शन पर प्रकाश डाला, जिनकी पिछले हफ्ते सऊदी अरब में एलआईवी गोल्फ-जेद्दा में जीत का मतलब था कि उन्होंने अब इस साल दौरे की पहली तीन प्रतियोगिताओं में से दो जीत ली हैं।

दुनिया में 76वें स्थान पर रहने वाला चिली का खिलाड़ी द मास्टर्स के लिए क्वालीफाई करने के लिए आवश्यक रैंकिंग अंक हासिल करने की कोशिश करने के लिए डीपी वर्ल्ड टूर - पूर्व में यूरोपीय टूर - पर प्रतिस्पर्धा कर रहा था, लेकिन खेलने के लिए एक विशेष निमंत्रण के कारण अप्रत्याशित रूप से उसका लक्ष्य साकार हो गया। पिछले महीने टूर्नामेंट का 88वां संस्करण।



"अगर इस दुनिया में कोई भी, उदाहरण के लिए, यह नहीं सोचता कि जोआको [नीमैन] शीर्ष 10 में शामिल होने का हकदार है या नहीं जानता कि वह दुनिया का एक शीर्ष खिलाड़ी है, तो मुझे नहीं पता कि आप कौन सा खेल देख रहे हैं ,'' रहम ने कहा, जो पिछले चैंपियन के रूप में स्वचालित रूप से मास्टर्स के लिए अर्हता प्राप्त करता है।

"मुझे लगता है कि जो कोई भी गोल्फ देखता है वह बता सकता है कि दुनिया में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी कौन हैं, और जाहिर तौर पर मुझे नहीं लगता कि रैंकिंग अभी इसकी संपूर्णता को प्रतिबिंबित करती है।

रहम ने कहा, "जोआको को निमंत्रण मिलते देखकर मैं बहुत खुश हूं।" "उसने कई अलग-अलग तरीकों से क्वालिफाई करने की इच्छा दिखाई है और जिस तरह से आपको खेलना चाहिए, उसी तरह से खेला है, इसलिए मुझे लगता है कि यह बिल्कुल सही है।"

होवलैंड: 'यह निश्चित रूप से उस रैंकिंग का अवमूल्यन करता है'
विश्व नंबर 4 विक्टर होवलैंड ने कहा कि शीर्ष खिलाड़ियों के लिए अंक हासिल करने में असमर्थता रैंकिंग प्रणाली का "अवमूल्यन" करती है, क्योंकि नॉर्वेजियन इस सप्ताह इस मुद्दे पर चर्चा में कई पीजीए टूर सितारों में शामिल हो गए हैं।


नॉर्वेजियन ने बुधवार को फ्लोरिडा में अर्नोल्ड पामर आमंत्रण से पहले संवाददाताओं से कहा, "रैंकिंग रैंकिंग हैं, वे वस्तुनिष्ठ सत्य नहीं हैं।"

“जाहिर है, अब जब आपके पास वास्तव में बहुत अच्छे खिलाड़ियों का एक बड़ा समूह है, जिन्हें कोई रैंकिंग अंक नहीं मिल रहा है, तो यह निश्चित रूप से उस रैंकिंग का अवमूल्यन करता है।

"दिन के अंत में, मैं अपनी विश्व रैंकिंग में सुधार करने की कोशिश करने के लिए यहां नहीं आता, मैं इसलिए आता हूं क्योंकि मैं यह टूर्नामेंट जीतना चाहता हूं और बस इतना ही।"

अमेरिकी जोड़ी ज़ेंडर शॉफ़ेले और विल ज़लाटोरिस दोनों ने द मास्टर्स के लिए नीमन के निमंत्रण का स्वागत किया।

दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी शॉफ़ेले ने मंगलवार को संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि यह बहुत योग्य है।"

दुबई, संयुक्त अरब अमीरात - 18 जनवरी: चिली के जोकिन नीमन 18 जनवरी, 2024 को दुबई, संयुक्त अरब अमीरात में अमीरात गोल्फ क्लब में हीरो दुबई डेजर्ट क्लासिक के राउंड वन के दौरान 10वें होल पर अपना दूसरा शॉट खेलते हैं। (वॉरेन लिटिल/गेटी इमेजेज द्वारा फोटो)
संबंधित लेख
मास्टर्स में खेलने का मौका पाना आसान नहीं है। बस LIV गोल्फ के जोक्विन नीमन से पूछें
"ईमानदारी से कहूं तो मैंने इसे बहुत ज्यादा नहीं पढ़ा है, लेकिन ऐसा लगता है कि वे एलआईवी को विश्व रैंकिंग अंक दिलाने के लिए छूट देने के बारे में ठीक से विचार नहीं कर रहे हैं। मुझे यकीन नहीं है कि उन्होंने इसके लिए अपना आवेदन क्यों वापस ले लिया, लेकिन यह तो यही है।"

दुनिया के 34वें नंबर के ज़लाटोरिस ने कहा: “आप देख सकते हैं कि जोकिन ने इस साल क्या किया है… लड़के ने बहुत अच्छा गोल्फ खेला है।

“फिलहाल हम सभी के लिए यह एक तरह का यूटोपियन लक्ष्य है

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ